अब तक 65 संक्रमित: मेरठ में पॉजिटिव की पत्नी और 2 साले भी संक्रमित; केरल सरकार ने विदेश से लौटे आईएएस अफसर को सस्पेंड किया

लखनऊ.कोरोनावायरसकोरोकनेकेलिएलॉकडाउनकाशनिवारकोचौथादिनहै। प्रदेशमेंशनिवारकोकोरोनापॉजिटिवके14नएकेसमिले।इनमेंनोएडा9,बनारस1,मेरठमें4केसशामिल हैं। अबतकप्रदेशमेंसंक्रमितकी संख्या65होगई।नोएडामेंअबतकसबसेअधिक27 पॉजिटिवमरीजसामनेआचुके।वहीं,सिंगापुरऔरमलेशियासेहनीमूनमनाकर10दिनबादलौटेकेरलमेंपदस्थ एकआईएएसअधिकारीको क्वारैंटाइनकेनियमोंकाउल्लंघनकरनेपरकेरलकीसरकारनेनिलंबितकरदिया। आईएएसकीलोकेशनकेरलकेउनकेसरकारीआवासकीजगहउत्तरप्रदेशकेकानपुरमेंमिलनेकेबादसरकारीअमलासक्रियहुआथा,इसकेबादमामलेकाखुलासाहुआ।

प्रदेशमें आगरा10,गाजियाबाद5,मेरठ4,नोएडा27,लखनऊ8,पीलीभीत2,वाराणसी2,लखीमपुरखीरी,मुरादाबाद, बुलंदशहर,कानपुर,जौनपुर,बागपतऔरशामलीमेंएक-एकमरीजकी पुष्टिहुई।वहीं,मेरठमेंपॉजिटिवमिलेव्यक्तिकेसंपर्कमेंआए25लोगोंकीजांचकीगई।इनमें पत्नीऔर2सालेकीरिपोर्ट पॉजिटिवआई।

सिंगापुरसेहनीमूनमनाकरलौटेथेएसडीएमअनुपममिश्रा

यूपीकेरहनेवालेअनुपममिश्राकोल्लमजिलेमेंएसडीएमहैं।उनकीहालहीमेंशादीहुईहै।वहपत्नीकेसाथहनीमूनमनानेसिंगापुरऔरमलेशियागएथे।यहांसेवह19मार्चकोवापसलौटे।शासनकेएकअधिकारी नेबतायाकिकोरोनावायरसकेप्रकोपसेबचनेकेलिएविदेशसेलौटनेवालेप्रत्येकव्यक्तिकोपृथकरहनाहोताहै।इसीनियमकेमुताबिकअनुपमकोघरमेंक्वारैंटाइनरहनेकीसलाहदीगईथीलेकिनउन्होंनेइसकापालननहींकिया।

विदेशसेआए46092यात्रियोंकीशुक्रवारकोपहचानकीगई

राज्यसंक्रामकरोगनिदेशालयकेसंयुक्तनिदेशकडॉ.विकासेंदुअग्रवालनेबतायाकिशुक्रवारतककोरानावायरससेप्रभावितदेशोंसेआए46092यात्रियोंकीअबतक पहचानकीगई।इनमें4434यात्रियोंकीशुक्रवारकोपहचानकीगईहै।सभीकोहोमक्वारैंटाइनमेंरखागयाहै।137कोअलग-अलगअस्पतालोंमेंभर्तीकरायागयाहै।इसकेअलावा1994ऐसेलोगोंकीपहचानकीगईहैतोपॉजिटिवलोगोंकेसंपर्कमेंआएथे।इनसभीकास्वास्थ्यठीकहै।

1993कीरिपोर्टआईनिगेटिव,71कीआनाबाकी

यूपीमेंअभीतककोरोनावायरसके2114संदिग्धलोगोंकेनमूनेविभिन्नलैबमेंजांचकेलिएभेजेजाचुकेहैं। इनमें1993संदिग्धलोगोंकीरिपोर्टनेगेटिवआई।71कीरिपोर्टअभीआनाबाकीहै।

लॉकडाउनकाउल्लंघनकरनेपर3710एफआईआर

अपरमुख्यसचिवगृहअवनीशअवस्थीनेबतायाकिलॉकडाउनकाउल्लंघनकरनेवालोंकेखिलाफशुक्रवारशामतकयूपीमें3710एफआईआरदर्जकीजाचुकीहैं।उन्होंनेबतायाकिमुख्यमंत्रीनेअपीलकीहैकिजोलोगजहांपरहैंवोवहींरहें।इसकेबादभीलोगसड़कोंपरनिकलरहेहैं।

शुक्रवारकोसीएमनेकईराज्योंकेसीएमसेबातकीथी

मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथनेमहाराष्ट्र,उत्तराखंडऔरहरियाणाकेमुख्यमंत्रीसेआग्रहकियाहैकिवेअपनेराज्योंमेंरहनेवालेयूपीकेनागरिकोंकेलिएभोजनऔरआवासकीव्यवस्थाकरें।योगीनेकहाकिइनसभीव्यवस्थाओंकाखर्चवहनहमकरेंगे। दूसरीतरफ,कांग्रेसमहासचिवप्रियंकागांधीनेभीउत्तरप्रदेशकेमुख्यमंत्रीकोशुक्रवारकोपत्रलिखाहै।इसमेंउन्होंनेलिखाहैकिकांग्रेसकोरोनासेइसजंगमेंप्रदेशसरकारकेसाथहै।उन्होंनेलिखाहैकिसरकारसुनिश्चितकरेकियोजनाओंकालाभगरीबोंतकपहुंचपाए।